Total Pageviews

Tuesday 25 December 2012

अपराध शाखा के मुताबिक एक्जिट ऑप्शन की बात गलत !!

किसी मुकाम तक नहीं पहुंची स्पीक एशिया की जांच

अपराध शाखा के मुताबिक एक्जिट ऑप्शन की बात गलत
कंपनी ने पिछले दिनों कही थी एक्जिट ऑप्शन की बात
इसके तहत फिर आएगी स्कीम, पैनेलिस्टों को वापस होंगे पैसे

मल्टी लेवल मार्केटिंग के जरिए निवेशकों को करोड़ों रुपये का चूना लगानेवाली कंपनी स्पीक एशिया के  खिलाफ जांच में आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) अभी तक कुछ खास नहीं कर पाई है। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कंपनी के अधिकारी जांच के दौरान झूठ बोल रहे हैं और ईओडब्ल्यू को गुमराह कर रहे हैं।

मुंबई ईओडब्ल्यू के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कंपनी के अधिकारी जिस तरह से एक्जिट ऑप्शन की बात कर रहे हैं, वह पूरी तरह गलत है। गौरतलब है कि स्पीक एशिया के पैनेलिस्टों को हाल में कंपनी के अधिकारियों ने कहा था कि वे सभी निवेशकों को एक्जिट ऑप्शन दे रहे हैं। साथ ही वे कंपनी की स्कीम फिर से शुरू कर रहे हैं और सभी पैनेलिस्टों को पैसे वापस मिलेंगे।

ईओडब्ल्यू के इस अधिकारी के मुताबिक कंपनी के शीर्ष अधिकारी के बारे में जो खबर मिली है, वह भी गुमराह करनेवाली है। इसमें विदेश में बैठी जिस 'कौर' नामक महिला को प्रमुख बताया जा रहा है, वह तो एकमात्र नाम है, इसके पीछे कोई और है। हालांकि अधिकारी ने उस शख्सीयत का नाम इसलिए नहीं बताया क्योंकि इससे जांच प्रभावित हो सकती है।

अधिकारी के मुताबिक हमारी जांच तो चल रही है और अदालती कार्यवाही में बराबर हम स्पीक एशिया के अधिकारियों के खिलाफ पक्ष रहे हैं। पर कंपनी के अधिकारी किसी भी तरह का सहयोग नहीं कर रहे हैं।

गौरतलब है कि इस मामले में अपराध शाखा पुलिस ने कई वरिष्ठ पैनलिस्टों के साथ-साथ कंपनी के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया था। बाद में कुछ को जमानत भी मिल गई थी। पर अब एक बार फिर से स्पीक एशिया के कुछ पैनेलिस्ट निवेशकों को लालच दे रहे हैं।

http://business.bhaskar.com/article/speak-asia-has-not-reached-the-stage-of-an-investigation-4124747.html

No comments:

Post a Comment